मुंबई की कुल जनसंख्या कितनी है | Mumbai ki Population Kitni Hai

दोस्तों आज मैं आपको बताने बाला हूँ की मुंबई की कुल जनसंख्या कितनी है, मुंबई का एक ऐसा राज्य है जहाँ पर बहुत पैसा है इसलिए मुंबई को पैसे बाला राज्य कहा जाता है. मुंबई का दूसरा नाम सपनो का शहर हैं क्योंकि यहाँ पर लोग अपने सपनो पूरा  करने के लिए आते हैं. मुंबई लोगो को काम काफी अच्छा पैसा मिलता है इस बजह से लोग मुंबई में ही सिफत होना चाहते हैं.

मुंबई की कुल जनसंख्या कितनी है | Mumbai ki Population Kitni Hai

मुंबई की कुल जनसंख्या कितनी है

मुंबई की जनसंख्या की बात करें तो मुंबई  कुल जनसंख्या 23,576,354 (23.57 million) के करीब है. आने बाले टाइम में मुंबई की जनसंख्या इससे भी अधिक होगी क्योंकि एक शोध के पता लग रहा है की अलग अलग राज्यों से लोग मुंबई में रहने के लिए आ रहे हैं जिसकी बजह से मुंबई की जनसंख्या बहुत तेज़ी से बड़ रही है.

आने वाले टाइम में मुंबई की जनसंख्या बहुत बड़ जाएगी. मुंबई एक विशाल राज्य है जिसमे लाखो रहते हैं लेकिन ये जरूरी नहीं की वहां ले सुरक्षित ही हों. मुंबई जितना बड़ा है उसमे उतने ही ज्यादा क्राइम होते हैं इसलिए मुंबई और दिल्ली को सबसे ज्यादा क्राइम बाला प्रदेश भी कहा जाता है.

मैं आशा करता हूँ की आपको ये जानकारी पसंद आयी होगी तो आप आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं. अगर आप इस तरह की जानकारी लेना चाहते हैं तो आप हमारे youtube channel को भी विजिट कर सकते हैं, सिर्फ आप youtube पर सर्च बॉक्स में Hindi lab सर्च कीजिये बस. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *